Monday, October 3, 2011

प्रदेश टुडे भोपाल ने विज्ञापन की राशि पैतालीस हजार रू. हड़पी

दैनिक प्रदेश टुडे भोपाल ने विज्ञापन की राशि पैतालीस हजार रू. हड़पी


* पैतालीस हजार रूपये लेकर बेईमान हुये प्रदेश टुडे प्रबंधन के सी.ई.ओ. सतीश पिम्पले
* विज्ञापनदाताओं के साथ धोखाधड़ी
* एम.पी.नगर थाने में शिकायत दर्ज रूपये न वापस जाये धमकानेे का कृत्य।

toc news internet channal

समाचार पत्रों के नाम को कलंकित करने वाले लोगों की कमी नही है। समाचार पत्रों की आड़ में खेल खेलने वाले समाचार पत्रों के प्रबंधको ने अपनी औकात दिखा दी है। वाक्या बड़ा मजेदार और धोखाधड़ी का है ये कारनामा कर दिखाया है प्रदेश टुडे के सी.ई.ओ. सतीश पिम्पले ने जो अपने आपको तुरमखां समझ रहे है। दिनांक 11 सितम्बर 2011 को भोपाल में ऑल इण्डिया स्माल न्यूज पेपर्स ऐसोसिएशन का राष्ट्रीय पत्रकारिता सम्मान समारोह ‘‘संघर्ष 2011’’ था जिसमें देश प्रदेश से आये पत्रकारों को शुभकामनाओं दी गयी थी जिसका विज्ञापन प्रदेश टुडे को 11 सितम्बर 2011 को अन्तिम पृष्ठ पर प्रकाशित करने के लिये पैतालीस हजार का विज्ञापन दिया गया था। जिसका भुंगतान नगद विभूति को कर दिया गया और प्रदेश टुडे की 300 प्रतियां का आर्डर किया गया था। प्रदेश टुडे में उक्त विज्ञापन का प्रकाशन नही किया और जब दूसरे दिन विज्ञापन राशि वापस करने से मना कर दिया। दिनांक 21.09.2011 को जब नितिन दुबे जिसने विज्ञापन बुक किया था बात की तो उन्होंने सी.ई.ओ. सतीश पिम्पले के कार्यालय बुलाया। जिस पर संस्थान के अध्यक्ष अवधेश भार्गव एवं महासचिव विनय डेविड रूपये वापस लेने गये तो पिम्पले गंदी-गंदी गालियां देते हुए धमकाया की विज्ञापन नही छापा तो क्या हुआ, हम पैसे वापस नहीं करेंगे। इतना बुरा व्यवहार किया गया जो पत्रकार होने के नाते असहनीय था। कुछ देर बाते करने पिम्पले बोला ठीक है कल फोन पर बात करना मैं मैनेजमेन्ट से बात कर पैसे वापस कर दूंगा।
परन्तु अगले दिन 22.09.2011 को जब अवधेश भार्गव ने पिम्पले के मोबाइल पर बात की तो वही सुर दोहराते हुए पैसे वापस नहीं करूंगा तुमको जो बने वो करलो और  धमकाने लगा। जिसकी पूर्ण मोबाइल वार्ता रिकॉडिंग अवधेश भार्गव के पास सुरक्षित है।
उक्त पैतालीस हजार रूपये संस्थान का है जिसको वापस प्राप्त करने और अपराधिक कृत्य, धोखाधड़ी एवं धमकाने तथा पैसे लेकर विज्ञापन न छापने तथा अड़ीबाजी करने कर प्रकरण दर्ज कर कार्यवाहीं के लिए ऑल इण्डिया स्माल न्यूज पेपर्स ऐशोसिएशन ने थाना एम.पी.नगर में थाना प्रभारी को शिकायत दर्ज करवा कर प्रदेश टुडे के सी.ई.ओ. सतीश पिम्पले सहित विज्ञापन संकलनकत्र्ता अवस्थी एवं नितिन दुबे रूपये लेने वाले विभूति के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने की मांग की है। जिस पर थाना एम.पी.नगर ने 28 सितम्बर 2011 को कई पत्रकारों के बयान दर्ज किये हैं वही प्रदेश टुडे के उक्त षडय़ंत्रकारियों को नोटिस जारी किया है।

No comments:

Post a Comment